*लखनऊ की जनता की तरफ से महापौर ने सिंचाई मंत्री को धन्यवाद प्रेषित किया

*लखनऊ की जनता की तरफ से महापौर ने सिंचाई मंत्री को धन्यवाद प्रेषित किया*

महापौर जी ने गोमती नगर कठौता झील एवं गोमती नदी में शारदा नहर का पानी 20 मई तक पहुंचाने के सिंचाई मंत्री श्री धर्मपाल सैनी के आदेश के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया। महापौर जी ने कहा कि माननीय मंत्री धर्मपाल जी द्वारा यह कदम यह दर्शाता है कि भाजपा में मंत्री से लेकर महापौर एवं पार्षद सभी जनता की समस्याओं के प्रति कितना संजीदा है। उन्होंने आशा की कठौता एवं गोमती में 20 मई से पहले शारदा नहर का पानी आ जाएगा जिससे लगभग 30 लाख जनता को जल-आपूर्ति संबंधी समस्या से निजात मिल सकेगी। उन्होंने कहा कि मेरे द्वारा भेजे गए पत्र को जिस गंभीरता ने माननीय मंत्री जी ने लिया है वह जनता के काम के प्रति गंभीर होने का परिणाम है।

ज्ञात ही कि जलकल के अधिकारियों द्वारा 25 मई के बाद पानी ना आने की स्थिति में इंदिरा नगर एवं गोमती नगर के जलापूर्ति में संकट की बात कही थी। माननीय महापौर जी द्वारा भेजे गए पत्र के बाद एवं माननीय मंत्री जी के बयान के बाद जलकल के अधिकारियों में नया उत्साह देखने को आ रहा है। माननीय महापौर जी ने गर्मियों में जल को बेवजह एवं बेकार बहाने, गाड़ी धोने एवं सड़क पर पानी का छिड़काव ना करने की जनता से अपील की। उन्होंने यह भी कहा कि रेन वाटर हारवेस्टिंग के जरिए लखनऊ की जनता अधिक से अधिक पानी का संचय करें जिससे जल संबंधित समस्या ना उत्पन्न हो।

साथ ही महापौर ने जलकल के महाप्रबंधक एस०के० वर्मा को आदेश दिए कि शहर में कहीं पर भी जल आपूर्ति बाधित ना की जाए एवं पाइप लाइनों में होने वाली लीकेज द्वारा पानी की क्षति बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इसके लिए महापौर ने जीएम से उचित कदम उठाने की बात कही एवम लीकेज संबंधी शिकायत आने पर संबंधित अधिकारीयों एवं कर्मचारियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने का भी आदेश पारित किया। बारिश आने से पूर्व एवं तय समय सीमा में शहर के सभी सीवरों की डि सिल्टिंग कर सफाई करवाने के आदेश दिए जिससे बारिश में जलभराव एवं संक्रमित रोगों संबंधी समस्याओं से लखनऊ की जनता को निजात मिल सके।

shares