सौर ऊर्जा के क्षेत्र में वारी कंपनी है भरोसेमंद : नितिन

 

.हरदोई। सौर ऊर्जा मानव जीवन का अहम हिस्सा बन चुकी है। शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों तक घरेलू स्तर पर सौर ऊर्जा के लिए सरकार भी सब्सिडी भी दे रही है। इसलिए लोगों को इसका अधिक से अधिक लाभ लेना चाहिए। 
सौर ऊर्जा के प्रयोग के बारे में वारी एनर्जी लिमिटेड के वरिष्ठ अधिकारी नितिन कपडनीस ने आज हरदोई स्थित सिंट्रोनिक शोरूम में पत्रकारों से बताचीत में कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार सौर ऊर्जा को लेकर बहुत ही सक्रिय हैं। ऐसे समय में देश की जनता को भी सक्रियता दिखानी होगी। उन्होंने बताया कि सौर ऊर्जा के क्षेत्र में देश की अग्रणी कंपनी वारी एनर्जीक लिमिटेड ने प्रधानमंत्री के लक्ष्य को पूरा करने का प्रयास शुरू कर दिया है।
उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि घरेलू स्तर पर 01 किलो वाट से लेकर 10 किलो वॉट तक सौर प्रोजेक्ट लगाने पर केंद्र सरकार नेडा के माध्यम से 30% सब्सिडी देती है। इसके लिए उपभोक्ता को केवल वारी के शोरूम तक जाने की जरूरत होगी। उन्होंने बताया यही नहीं सौर ऊर्जा से बनी अधिक एनर्जी को बिजली विभाग द्वारा खरीदे जाने की भी स्कीम है। किसानों के लिए एक कुसुम योजना भी है, जिसमें किसानों को सिंचाई के लिए समरसेबल पंप की भी लाभप्रद योजना है, और यह सफल बनाने में सौर ऊर्जा में वारी कंपनी अग्रणी है। प्रेस वार्ता में हरदोई शोरूम की डीलर पारिषा तिवारी एवं अनूप कुमार तिवारी भी मौजूद रहे।

Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial