Spread the love
बस्ती। कलेक्ट्रेट परिसर से नरेन्द्र मोदी ऐप को इंस्टाल कराने के लिए बाइक रैली निकाली गई जिसको जिला सूचना विज्ञान अधिकारी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। बस्ती शहर में आमजन मानस के मोबाइल फोन में नमो ऐप इंस्टाल कराया गया तथा ऐपलिकेशन से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी दी गई। सी0एस0सी0 जिला प्रबंधक महबूब आलम एवं महेन्द्र कुमार ने बताया कि नमो ऐपलिकेशन समाज में चल रही विभिन्न गतिविधियों को जानने, माननीय प्रधानमंत्री के मन की बात को सूनने तथा उनके द्वारा किये जा रहे गतिविधियों को विडियो के माध्यम से देखना सम्भव होगा।
जिला समन्वयक सर्वेश कुमार चौबे ने बताया कि इसी क्रम में दिनांक 15 जून 2018 को जिला सूचना विज्ञान कार्यालय में माननीय प्रधानमंत्री जी के महत्वकांक्षी योजना प्रधानमंत्री ग्रामीण डिजिटल साक्षरता अभियान में सम्मिलित लाभार्थियों से विडियो कान्फ्रेसिंग के जरिये बात करेंगे तथा उनके उज्जवल्ल भविष्य के लिए आशीष देंगे।
सी0एस0सी0 ई-गर्वेनेंस सर्विसेज इंडिया लिमिटेड द्वारा विगत 11 जून को दिल्ली के सिरि फोर्ट ऑडिटोरियम में माननीय मंत्री रविशंकर प्रसाद तथा पीयूष गोयल के अध्यक्षता में भारत नेट प्रोग्राम के अंतर्गत वाई-फाई चौपाल का आयोजन किया गया, जिसमें सभी सी0एस0सी0 केन्द्रों पर बैंकिग एवं रेलवे टिकट की सेवायें प्रदान करने की बात कही। रैली में मुख्य रूप से मनीष श्रीवास्तव, अम्बर श्रीवास्तव, जॉन पाण्डेय, इंद्रपाल प्रजापति, मो0 आजम खान आदि उपस्थित रहें।