आस्ट्रेलियन ओपन में लागू होगा 10 अंकों का टाई ब्रेकर नियम

(मेड्रिड)
मेड्रिड ,22 दिसंबर (आरएनएस)। साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में इस बार से 10 अंकों का टाई ब्रेकर नियम लागू होगा जो अंतिम सेट में स्कोर 6-6 से बराबर हो जाने पर उपयोग में लिया जाएगा। ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के आयोजकों ने शुक्रवार को इस बात की जानकारी दी। सूत्रों ने आयोजकों के हवाले से लिखा है कि मौजूदा और पूर्व खिलाड़ी प्रारूप में बदलाव करने के इस फैसले में शामिल हैं।
आस्ट्रेलियन ओपन के निदेशक क्रेग टिले ने एक बयान में कहा है, हमने 10 अंकों का टाई ब्रेकर आखिरी सेट में स्कोर 6-6 से बराबर हो जाने पर लागू करने का फैसला किया है ताकि प्रशंसकों को शानदार मुकाबले देखने को मिलें। यह लंबा टाई ब्रेक छोटे टाई ब्रेकर में सर्विस के दम पर हावी होने वाले खिलाडिय़ों के वर्चस्व को कम करेगा।
अमेरिका ओपन ने 6-6 के स्कोर पर सात अंकों के टाई ब्रेकर का उपयोग किया था। आस्ट्रेलियन ओपन ने साल की शुरुआत में विंबलडन के उस फैसले को लागू किया था जिसमें निर्णायक सेट में स्कोर 12-12 हो जान के बाद फैसला अंतिम टाई ब्रेकर में लिया जाएगा। फ्रेंच ओपन इकलौता ऐसा ग्रैंड स्लैम है जो अभी तक अंतिम सेट में दो गेम के एंडवांटेज वाले प्रारुप में खेला जाता है।
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial