अयोध्या की गुमनाम धरोहरों से साक्षात्कार करायेगा दिल्ली में आयोजित अयोध्या पर्व

ayodhya के लिए इमेज परिणाम
 चैरासी कोसी परिक्रमा स्थल और आसपास के धरोहरों की लगायी जायेगी प्रदर्शनी
अयोध्या।(आरएनएस ) इंदिरा गांधी राष्ट्रीय कला केन्द्र नई दिल्ली के परिसर में 4 से 6 जनवरी के बीच अयोध्या पर्व का आयोजन किया जायेगा। यहां चैरासी कोसी परिक्रमा और आस पास के गुमनाम धरोहर स्थलों की प्रदर्शनी लगायी जायेगी। जनपद से कार्यक्रम में शामिल होने के लिए हजारों की संख्या में लोग जायेंगे। जिसमें बड़ी संख्या में साधू संत भी शामिल रहेंगे।
दिल्ली में होने वाले कार्यक्रम के संयोजक सांसद लल्लू सिंह ने बताया कि आयोजन में विचार गोष्ठियों, औपचारिक कार्यक्रमों और लोक परम्परा से जुड़े विविध आयाम भी शामिल किये गये है। देश विदेश के लोगों का अयोध्या के वृहत्तर सांस्कृतिक स्वरुप से साक्षात्कार हो सके यही इस आयोजन का मूल उद्देश्य है।
उन्होने बताया कि कार्यक्रम का उद्देश्य है कि अधिकाअधिक लोग अयोध्या आयें और इसके माध्यम से भारत के गौरवशाली अतीत को अनुभव करें। इसके लिए धरोहर स्थलों को केन्द्र में रखते हुए यहां बुनियादी ढांचे को प्राथमिकता के आधार पर विकसित किया जाना चाहिए। अयोध्या पर्व के माध्यम से इस बात को सरकार के साथ साथ राष्ट्रीय स्तर पर व्यवसाय जगत और समाज के विविध वर्गो तक पहुंचाने की कोशिश की जा रही है। कार्यक्रम के संरक्षक रामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास व अध्यक्ष वरिष्ठ पत्रकार रामबहादुर राय है।

Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial