न्यूजीलैंड व भारत के बीच आज होगा महामुकाबला, बारिश बिगाड़ सकती है खेल

नॉटिंघम ,13 जून । आईसीसी विश्व कप-2019 में आज ट्रेंट ब्रिज मैदान पर भारत-न्यूजीलैंड की टीम आपस में भिड़ेंगे। आपको बता दें कि दोनों टीम इस वर्ल्ड कप में एक भी मैच नहीं हारी है। इस वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड ने तीन मैच खेले हैं और तीनों में जीत हासिल की है। भारत ने दो मैचों खेले हैं और दोनों में उसे जीत मिली है। इस मैच में बारिश पर भी नजर रहेगी। बारिश के कारण अभी तक इस विश्व कप में तीन मैच रद्द हो चुके हैं। भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड कप में मुकाबला बेहद दिलचस्प होता है। ये दोनों टीमें जब भी भिड़ती हैं तो अकेले टीम इंडिया को दावेदार नहीं कहा जा सकता। 
दोनों टीमों के बीच आज तक वर्ल्ड कप में 7 मुकाबले हुए हैं। इनमें से भारत ने तीन में जीत दर्ज की है, जबकि न्यूजीलैंड ने चार मुकाबलों में बाजी मारी है। वर्ल्ड कप 2019 का वार्म अप मुकाबला इस बात को साबित करने के लिए काफी है। इस मैच में भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी कर रही थी और न्यूजीलैंड के गेंदबाजी आक्रमण के सामने पूरी टीम 180 रन पर ढेर हो गई। दिग्गज बल्लेबाजों से सजी टीम इंडिया इस मैच में केवल 39.2 ओवर ही खेल सकी।
भारत को इस बार काफी सतर्कता से खेलना होगा। क्योंकि इस मैच में उसके प्रमुख बल्लेबाजों में से एक शिखर धवन नहीं होंगे। धवन अंगूठे में चोट के कारण बाहर हो गए हैं। धवन की जगह न्यूजीलैंड के खिलाफ लोकेश राहुल, रोहित शर्मा के साथ बतौर सलामी जोड़ी मैदान पर कदम रखेंगे। बल्लेबाजी में भी न्यूजीलैंड के लिए परेशानी कम नहीं है। रॉस टेलर जरूर फॉर्म में आ चुके हैं लेकिन निरंतरता की कमी उनकी परेशानी है और मार्टिन गुप्टिल तथा कप्तान केन विलियम्सन के तौर पर उसके पास विश्व स्तरीय बल्लेबाज हैं। 
दोनों टीमें
भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, विजय शंकर, एमएस धोनी, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव,भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी।
न्यूजीलैंड : केन विलियमसन (कप्तान), टॉम ब्लंडेल, ट्रेंट बोल्ट, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, लोकी फर्ग्यूसन, मार्टिन गप्टिल, मैट हेनरी, टॉम लैथम, कॉलिन मुनरो, जिमी नीशम, हेनरी निकल्स,मिचेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, रॉस टेलर

Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial